---Advertisement---

Madhepura News : बाबा सिंहेश्वर नाथ के दरबार में श्रृद्धालु और पंडा समाज ने जम कर खेली होली

Madhepura News : बिहार के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सिंहेश्वर नाथ मंदिर में सोमवार को 2 बजे से होली का पर्व बाबा सिंहेशवर नाथ के दरबार में मनाया गया। इस दौरान बाबा मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं को रंगो की बौछार से गुजर कर जाना पड़ता था।

पुरे मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं और पंडों के बीच लगभग दो घंटे तक रंग और अबीर का खेल चलता रहा। जो भी श्रद्धालु मंदिर पहुचे और बाबा पे रंगो की बाल्टी उडेलते रहे। उसके बाद जल से बाबा के मंदिर को धोया गया। फिर सिंहेश्वर मंदिर में होली की विषेश पुजा शुरू किया गया। बाबा को सबसे पहले दुध में भांग, काजू, किशमिश, पोस्तादाना, मरीच, केला के साथ सौप और कई सामग्री मिला कर बनाया गया कई बाल्टी दूध भंगा बाबा सिंहेश्वर नाथ पर अर्पण किया गया। तो उस दूध भंगा के नीर के लिए घंटो श्रृद्धालु लाइन में लगकर भांग वाले नीर का आनंद उठाते रहे।

उसके बाद फिर से बाबा पर विधिवत् रंगो का वारिस किया गया। रंग के बाद फुल बेल पत्र से बाबा को ढक दिया गया। उसके बाद हर रंग का अबीर के साथ बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग का रंग भी बदलता रहा। बाद विधि विधान के साथ पुआ पकवान और कई तरह के फल और व्यंजनों का भोग लगाया गया। और विधिवत् आरती कर बाबा को आराम करने के लिए गर्भगृह को बंद कर दिया। वही लाउडस्पीकर की धुन पर काफी देर तक श्रद्धालु मंदिर के पुजारी मंदिर परिसर में झुमते, नाचते गाते रहे।

इस अवसर पर पुजारी मिथिलेश ठाकुर, सत्येंद्र ठाकुर उर्फ बचनू ठाकुर, अमरनाथ ठाकुर उर्फ लालबाबा, कृष्णा ठाकुर, दीपक ठाकुर, निलांबर ठाकुर, बुच्ची ठाकुर, नुना ठाकुर, माधव ठाकुर, वेदानंद ठाकुर, गिरजा ठाकुर, श्री नंदन ठाकुर, भगवान ठाकुर, केदार ठाकुर, विजय ठाकुर, नथ्थन ठाकुर, कैलाश ठाकुर, सुमन ठाकुर, विनोदानंद ठाकुर, रंधीर ठाकुर, जवाहर ठाकुर, अखलेश ठाकुर, प्रमोद ठाकुर, अविनाश ठाकुर, ललन ठाकुर, मंदिर प्रभारी अमरनाथ ठाकुर, सहयोगी रंजीत ठाकुर, मनोज ठाकुर, अभिमन्यु कुमार, मौजूद थे ।

Exit mobile version