Marquee Tag
Mdp Live News की बेबसाईट का डिजाईन कार्य अभी प्रगति पर है. इस लिए आपको हो रहे असुविधा के लिए हमें खेद है. जल्द ही हो रहे असुविधा को ठीक की जा रही है...

Madhepura News : कैदी की संदिग्ध मौत के बाद हुई तोड़फोड़, 21 उपद्रवी कैदियों पर एफआईआर दर्ज

Prashant Singh
Prashant Singh  - Editor
4 Min Read

Madhepura News : मधेपुरा मंडल कारा में मंगलवार की सुबह एक कैदी की संदिग्ध मौत के बाद हुई तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने 21 उपद्रवी कैदियों पर एफआईआर दर्ज कराया है। जेल अधीक्षक के बयान पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जेल के अंदर कुछ उपद्रवी कैदियों ने सीसीटीवी, कार्यालय, फर्नीचर, कागजात सहित अन्य सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया। कैदियों ने अंदर का गेट तोड़ दिया। फिर बाहर वाले में गेट को टारगेट किया जा रहा था। इस बीच सदर थाना अध्यक्ष को घटना की जानकारी मिली तो वे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि अगर पुलिस कुछ देर नहीं पहुंचती तो जेल ब्रेक की घटना हो जाती। हालांकि प्रशासन की मुस्तैदी से कैदियों का यह मंसूबा सफल नहीं हो पाया।

सदर एसडीपीओ प्रर्वेंद्र भारती ने बताया कि एक कैदी की अचानक मौत के बाद अन्य कैदियों ने हंगामा करते हुए तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया और जेल गेट को क्षतिग्रस्त कर बाहर निकलने का प्रयास किया। उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है। कैदी की मौत मामले में यूडी केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि मंगलवार की सुबह सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत के कटैया वार्ड 6 निवासी गुणसागर शर्मा (45) की मौत हो गई थी। वह पिछले 10 माह से गांव के ही एक युवक की हत्या मामले में जेल में बंद था। उनकी मौत के बाद जेल के अंदर कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया। जेल के अंदर कैदियों ने जमकर तोड़फोड़ की। जेल अधीक्षक कार्यालय में तोड़फोड़ करने के बाद कैदियों ने अंदर का गेट तोड़ दिया, फिर बाहर निकलने वाले मेन गेट को टारगेट किया। कैदियों के हंगामा की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल को जेल में बुलाया गया, जिसके बाद मामले को शांत कराया गया।

MADHEPURA NEWS
परिजन को समझाते प्रशासन

इधर, मृतक के परिजनों ने जेल प्रशासन पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजन शव ले जाने को तैयार नहीं थे। उन लोगों की मांग थी की दोषी लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए।

बीडीओ की मौजूदगी में कराया गया अंतिम संस्कार :

गुणसागर शर्मा की मौत के बाद परिजनों में भारी आक्रोश व्याप्त है। परिजनों का आरोप है कि जेल में पुलिस की पिटाई से गुणसागर शर्मा की मौत हुई है। परिजनों ने बताया कि मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। जेल में बेरहमी से पीट-पीट कर उसकी हत्या की गई है। मृतक गुणसागर शर्मा के भाई रविंद्र शर्मा ने बताया कि जेल में उसके भाई की हत्या की गई है। इधर, जेल अधीक्षक अमर शक्ति से जब उनका पक्ष लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई जबाब नहीं दिया। सरकारी व निजी मोबाइल नंबर पर उन्हें कई बार कॉल किया गया लेकिन उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया।

इन्हे भी पढ़ें – 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Leave a comment